26 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में चिदंबरम, देर रात 12 बजे तक हुई पूछताछ

p chidambaram

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. INX मीडिया केस में सीबीआई की गिरफ्त में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम से गुरुवार देर रात 12 बजे तक पूछताछ हुई। बता दें चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से 26 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया गया है। बीती रात चिदंबरम के लिए घर से ही खाना आया। रात तक पूछताछ चलने के बाद उन्हें सोने दिया। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह चिदंबरम 7 बजे से पहले ही उठ गए, जिसके बाद उन्होंने चाय पी और फिर उनसे दोबारा पूछताछ का दौर शुरू हो गया।


अपनी ही बेटी की हत्या की आरोपित हैं इंद्राणी मुखर्जी, इनके बयान से चिदंबरम फंसे मुश्किल में

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम को कोर्ट में सुनवाई के बाद चिदंबरम को सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया। तभी से उनसे सवाल-जवाब किए जा रहे हैं। सीबीआई के अफसरों ने चिदंबरम से FIPB अप्रूवल, INX मीडिया को मिली FDI से जुड़े सवाल किए। बता दें विशेष न्यायाधीश अजय कुमार ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद चिदंबरम को चार दिन सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। कोर्ट ने यह भी कहा कि चिदंबरम के परिवारवाले और उनके वकील उनसे मिलने के लिए स्वतंत्र होंगे। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम को हिरासत में लेने की मांग की।

चिदंबरम पर भ्रष्टाचार के 6 बड़े मामले लंबित, तीन मामले में पत्नी, बेटा और बहू भी आरोपित

गौरतलब है कि चिदंबरम को बुधवार देर रात सीबीआई ने INX मीडिया केस में उनके घर से गिरफ्तार किया था। फिर गुरुवार दोपहर को उनकी कोर्ट में पेशी हुई थी। चिदंबरम की तरफ से अदालत में कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और विवेक तन्खा ने दलीलें रखी और उन्हें तुरंत जमानत देने की मांग की। उनका यह भी कहना था कि सीबीआई के पास चिदंबरम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं है। हालांकि, बाद में कोर्ट ने चिदंबरम को सीबीआई की हिरासत में भेज ही दिया।

ये भी पढ़े… 

चिदंबरम ने जिस लॉकअप का किया था उद्घाटन उसी में गुजारी रात

CJI के पास पहुंचा चिदंबरम मामला, ईडी ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

पी. चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, प्रियंका गांधी ने कहा- कायर सरकार ने उन्हें शर्मनाक तरीके से टारगेट किया

Related posts