पाकिस्तान का ये नामी खिलाड़ी भाड़े की पिकअप वैन चलाने को मजबूर, कहा- बच्चों के लिए करना पड़ेगा

fazal subhan,pakistani cricketer fazal subhan

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तान का एक नामी क्रिकेटर इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस क्रिकेटर को अपना और परिवार का पेट पालने के लिए प्राइवेट नौकरी, मजदूरी और पिक-अप गाड़ी तक चलानी पड़ रही है। इस खिलाड़ी का नाम है 31 साल के फजल सुभान जो किसी समय पर पाकिस्तान के लिए प्रथम श्रेणी का एक जाना पहचाना नाम थे।



इन दिनों फजल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह पिक-अप गाड़ी चलाते हुए नजर आ रहे हैं। जब उनसे इस हालत के बारे में पूछा गया तो फजल का कहना है कि, ‘हम तो मजबूर है और बच्चों के लिए कुछ तो करना पड़ेगा।’ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके फजल का कहना है कि, ‘मैंने पाकिस्तान की ओर से खेलने के लिए कड़ी मेहनत की थी। डिपार्टमेंटल क्रिकेट के दौरान, हमें एक लाख की सैलरी मिल रही थी लेकिन डिपार्टमेंट बंद होने के बाद हम 30-35 हजार पर आ गए जो कि पर्याप्त नहीं था।’

फजल ने आगे कहा कि, ‘मैं शुक्रगुजार हूं कि फिलहाल मेरे पास ये नौकरी है क्योंकि जिस तरह की चीजें हैं, क्या पता कल ये भी ना हो। हमारे पास कोई रास्ता नहीं है, बच्चों के लिए कुछ तो करना है।’ फजल ने यह भी बताया कि, वह अकेले नहीं बल्कि उनके जैसे और भी कई सारे क्रिकेटर हैं जो पैसे कमाने के लिए अलग-अलग काम कर रहे हैं।

फजल का वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल ने उनके प्रति सांत्वना दिखाई। इसके अलावा ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने फजल की इस हालत के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को फटकारा। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ‘बेहद दुख की बात, उसकी तरह बाकी खिलाड़ी भी संघर्ष कर रहे हैं। नया सिस्टम 200 खिलाड़ियों का ध्यान रखेगा लेकिन इसी सिस्टम की वजह से हजारों क्रिकेटर्स और मैनेजमेंट स्टाफ बेरोजगार हैं। मुझे नहीं पता कि क्रिकेट जगत की इस बेरोजगारी और इन सभी पीड़ितों की जिम्मेदारी कौन लेगा।’

गौरतलब है कि, फजल पाकिस्तान के लिए प्रथम श्रेणी का एक जाना पहचाना नाम थे। वह पाकिस्तान की अंडर-19 टीम में भी खेल चुके है। इसके अलावा फजल हबीब बैंक लिमिटेड की ओर से भी खेलते थे।

Related posts