पाकिस्तान : बस रोककर पहले आतंकियों ने देखें पहचान पत्र, फिर 14 लोगों को मारी गोली

balochistan,pakistan,terrorist attack in balochistan

चैतन्य भारत न्यूज

कराची. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात हमलावरों द्वारा एक बस पर हमला कर दिया गया। इस हमले में 14 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला मकरान कोस्टल हाइवे पर हुआ। हाईवे से जा रही एक बस से अज्ञात हमलावरों ने यात्रियों को जबरदस्ती उतारा जिसके बाद उन्होंने 14 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी।

पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक, इन हमलावरों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी। करीब 15-20 हमलावरों ने देर रात बुजी टॉप इलाके में और मकरान कोस्टल हाइवे पर कराची से ग्वादर जा रही 5 से 6 बसों को रोका था। हमलावरों ने बस में जाकर पहले सभी यात्रियों के पहचान पत्र देखे। फिर उनमे से 16 लोगों को बस में से उतारा और 14 को गोली मार दी। इस दौरान दो यात्री भागने में कामयाब रहे। दोनों यात्री भागकर पास ही के चेकपोस्ट चले गए। फिलहाल दोनों घायलों का ओरमारा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना के बाद चौकी और अन्य कानूनी एजेंसियों के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। हालांकि, अब तक हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और साथ ही मृतकों की पहचान साफ नहीं हो पाई है। बता दें बलूचिस्तान प्रांत अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा हुआ सबसे बड़ा और गरीब प्रांत है। इससे पहले साल 2015 में भी बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में इसी तरह की घटना हुई थी। उस समय हमलावरों ने कराची जाने वाली बस में से करीब 24 यात्रियों को उतारकर अगवा कर लिया था। हमलावरों ने इन 24 यात्रियों में से 19 की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Related posts