सलवार-कमीज पहनने पर ट्रोल हो रहे पाकिस्तानी कप्तान, बचाव में उतरी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

sarfaraj

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद इन दिनों ट्रोलर्स के निशाने पर बने हुए हैं। दरअसल, इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड 2019 की ओपनिंग सेरेमनी के बाद सभी दस टीमों के कप्तान बकिंघम पैलेस पहुंचे थे। यहां उन्होंने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात की। इस दौरान सभी कप्तानों ने रानी के साथ एक फोटो भी खिंचवाया था। महारानी से मिलने के लिए सभी कप्तान सूट-बूट पहनकर पहुंचे थे। लेकिन सरफराज अपनी पारंपरिक पोशाक सलवार कमीज में नजर आए थे। इस वजह से लोगों ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

जैसे ही सोशल मीडिया पर सरफराज की तस्वीर वायरल हुई तो ज्यादातर लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। हालांकि, कुछ लोगों ने सरफराज की सादगी और संस्कृति को पालन करने की तारीफ भी की। सरफराज ने ओपनिंग सेरेमनी खत्म होने के बाद अपनी पोशाक चुनने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि, सलवार-कमीज पाकिस्तान की राष्ट्रीय पोशाक है और उन्होंने बड़े गर्व के साथ उसे पहना था। सरफराज ने ये भी बताया कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें देश की संस्कृति के प्रचार करने के निर्देश दिए हैं।

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले पत्रकार तारिक फतह ने सबसे पहले सरफराज की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर कर उनके कपड़ों का मजाक उड़ाया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि, ‘महारानी एलीजाबेथ से मिलने के लिए अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्ट इंडीज और जिम्बाब्वे के कप्तान जहां जैकेट और टाई लगाकर पहुंचे। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान नहीं। मुझे हैरानी है कि वह लुंगी, बनियान और टोपी में क्यों नहीं पहुंचे।’

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान ने सरफराज का समर्थन करते हुए तारिक के ट्वीट को रिट्वीट कर उन्हें खरीखोटी सुनाई। गौहर ने ट्वीट में लिखा कि, ‘वह अपनी संस्कृति को प्रदर्शित कर रहें हैं और उसमें काफी हैंडसम दिख रहे हैं। हर किसी को गर्व के साथ कपड़े पहनने का अधिकार है। लेकिन मुझे लगता है कि आपको ये सब नहीं पता, क्योंकि आप खुद आईडेंटिटी क्राइसिस से जूझ रहे हैं।’ इसके साथ ही गौहर ने एक हैशटेग भी इस्तेमाल किया है जिसमें लिखा है ‘नफरत फैलाने वाली मशीन’।

बता दें आईसीसी विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई से हो चुकी है। पहले दिन साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का मैच हुआ जिसमें इंग्लैंड ने अफ्रीका को 104 रनों से हराकर पहला मैच अपने नाम किया।

Related posts