पाकिस्तान : कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 यात्रियों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

train fire,pakistan,karachi,karachi rawalpindi,fire-in-karachi rawalpindi tezgam express,fire in tezgam express train

चैतन्य भारत न्यूज

कराची. गुरुवार को पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लग गई। इस हादसे में 65 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बचाव दल आग को बुझाने की कोशिश में लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी, तभी उसमें यह हादसा हुआ। पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की पुष्टि की है।



कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस जब गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास पहुंची ही थी, तभी खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किए गए गैस सिलेंडर में धमाका हुआ और ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई। धीरे-धीरे आग फैलती गई और ट्रेन के तीन डिब्बे इसकी चपेट में आकर पूरी तरह जल गए।

आग इतनी तेजी से फैली की यात्रियों को भागने का मौका भी नहीं मिला। जब यात्री सो रहे थे, तब यह हादसा हुआ। घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख जताया और अधिकारियों को घायलों को अच्छी चिकित्सा मुहैया कराने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़े…

इंदौर में बड़ा हादसा, दो कारों की भीषण टक्कर में सेना के अफसर समेत 6 लोगों की मौत, 6 गंभीर घायल

दर्दनाक हादसा : बुलंदशहर में सड़क किनारे सो रहे श्रद्धालुओं को बस ने कुचला, 7 लोगों की मौत

पुणे में दर्दनाक हादसा, बारिश के कारण गिरी पार्किंग की दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

Related posts