पाक पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेहद कम हो गई ब्लड प्लेटलेट्स

nawaz sharif ,pakistan,nawaz sharif disease

चैतन्य भारत न्यूज

लाहौर. जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सोमवार को अचानक तबीयत खराब हो गई। देर रात को उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज का ब्लड प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है।



लाहौर स्थित शरीफ मेडिकल कॉलेज की लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज का प्लेटलेट काउंट 1,40,000 से 4,50,000 के बीच होना चाहिए, लेकिन ये घटकर मात्र 12,000 रह गया है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों की एक टीम उनका ध्यान रख रही है। शरीफ के पर्सनल फिजिशन डॉक्टर अदनान खान ने ट्वीट कर कहा कि, ‘पूर्व पीएम नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट खतरनाक रूप से कम हो गया है, इसकी कई वजहें हो सकती है, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाए जाने की जरूरत है।’

nawaz sharif ,pakistan,

वहीं PML-N के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि, ‘जेल में उनकी सेहत का देखभाल ठीक तरीके से नहीं किया जा रहा है। अगर उनके भाई को कुछ होता है तो फिर इसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जिम्मेदार होंगे।’ बता दें नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स केस में साल 2017 में 7 साल की सजा सुनाई गई थी। वह 24 दिसंबर 2018 से जेल में बंद हैं।

 

Related posts