पाकिस्तान ने कबूली पुलवामा हमले की बात, कहा- पुलवामा हमला इमरान सरकार और हमारी कौम की उपलब्धि

imran khan,pakistan,article 370

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तान ने आखिरकार कबूल लिया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में उसका हाथ था। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने यह माना कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुआ हमला पाकिस्तान ने ही कराया था। फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी PTI को दिया। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला इमरान खान के लिए एक उपलब्धि है।

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने गुरुवार को संसद में कहा, ‘पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया। हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान सरकार के नेतृत्व में पूरे पाकिस्तान की और हमारी कौम की कामयाबी है।’ फवाद चौधरी पीएमएल-एन सांसद अयाज सादिक के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर दिए गए बयान का जवाब दे रहे थे।


दरअसल, फवाद चौधरी से पहले पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद ने खुलासा किया कि, भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था। उन्होंने इस बात को कबूला कि उस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख की हालत खराब थी और अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता, तो भारत हमला कर सकता था।

इसे लेकर चौधरी ने कहा कि, ‘अयाज सादिक साहब ने बुधवार को यहां पर बात की। अयाज ने संसद में इतनी सफाई से झूठ बोला कि झूठा शख्स भी क्या बात करेगा। बुधवार को अयाज कह रहे थे हिंदुस्तान हमला करने वाला है, यह सोचकर कुरैशी की टांगें कांप रहीं थीं।’ साथ ही इस दावे को चौधरी ने संसद में झूठा करार दिया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने बड़े आत्मविश्वास के साथ संसद में बता डाला कि पाकिस्तान ने भारत को घुसकर मारा है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी। इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Related posts