62 साल के पाकिस्तानी सांसद ने किया 14 साल की बच्ची से निकाह, जांच में जुटी पुलिस

चैतन्य भारत न्यूज

चित्राल. पाकिस्तान ने एकबार फिर से दुनिया को शर्मनाक मामलों में दुनिया को चौंकाया है। यहां एक 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी कर ली है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के विभिन्न वेबपोर्टल पर दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की खैबर पख्तून्ख्वा राज्य के चित्राल कस्बे की रहने वाली है। ये राज्य पाकिस्तान-अफगानिस्तान की सीमा पर पड़ता है। यहां जमीयत का काफी दबदबा भी है। इसीलिए मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी के इस कारनामे के बारे में दुनिया जान ही नहीं पाई। बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया। इसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्टूबर 2006 बताई गई है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब इसकी जांच की जाएगी।

पहले से शादीशुदा है मौलाना

मौलाना सलाहुद्दीन अयुबी पहले से भी शादी शुदा हैं। वह पाकिस्तान की जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) पार्टी के बलूचिस्तान से सांसद हैं। उन्होंने साल 2018 में नेशनल असेंबली सीट नंबर 263 (किल्ला अब्दुल्लाह) से चुनाव जीता था और सांसद बने थे। पुलिस ने बताया कि एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है।

लड़की के पिता ने किया शादी से इनकार

वहीं जब शिकायत मिलने पर स्थानीय पुलिस लड़की के घर पहुंची तो उसके पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, मेरी बेटी की शादी हुई ही नहीं है। वहीं पुलिस के डीपीओ ने कहा कि लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान में 16 वर्ष से कम की लड़की की शादी गुनाह

पाकिस्तान में निकाह कानून की बात करें तो यहां लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल तय की गई है। अगर इससे कम उम्र में शादी की जाती है तो कानूनी तौर पर यह गुनाह माना जाएगा और इसके लिए सजा भी हो सकती है।

Related posts