पाकिस्तानी मीडिया में हो रही इमरान खान की किरकिरी, बड़े अखबार इस तरह उड़ा रहे अपने मुखिया का मजाक

the nation imran khan

चैतन्य भारत न्यूज

एक ओर जहां पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के पीछे हाथ धोकर पड़े हुए हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हीं के मुल्क के नेता हाथ जोड़कर अपने मुखिया से अपील कर रहे हैं कि अब पाकिस्तान की और बेइज्जती न कराएं। लेकिन इमरान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं और वे लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का सिर शर्म से झुका रहे हैं। आलम यह है कि अब तो पाकिस्तान के अखबार भी इमरान की खिंचाई कर रहे हैं।



जी हां… ‘द नेशन’ ने अपने अखबार में एक कार्टून प्रकाशित किया, जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी इस कार्टून की तस्वीर को खूब शेयर किया जा रहा है। हालांकि, सरकार के दबाव में आकर गुरुवार को इस कार्टून के लिए अखबार को माफी भी मांगनी पड़ी। कार्टून में दिखाया है कि, एक गाड़ी में इमरान खान घोड़ा बने हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस गाड़ी में सवारी कर रहे हैं। ट्रंप, इमरान रूपी घोड़े को हांक रहे हैं और उनका एक हाथ पीएम मोदी के कंधे पर है। तस्वीर में दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तानी अखबार ‘द फ्राइडे टाइम्स’ ने एक कार्टून प्रकाशित किया है। इस कार्टून में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि इमरान और उनके मंत्री मंडल के बीच कम्यू‍निकेशन गैप की समस्या है। ये सभी एक ही मुद्दे पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं।

इसके अलावा पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ ने एक मजाकिया कार्टून अखबार में छापा है। इसमें आप देख सकते हैं कश्मीर मुद्दे पर दुनिया के और मुस्लिम मुल्क के लोग इमरान के साथ नहीं आना चाहते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें मुस्लिम मुल्कों ने साफ शब्दों में कहा था कि, इमरान भारत के साथ रिश्तों को सुधारने की दिशा में काम करें।

बता दें इमरान खान अपने विदेश दौरे से कुछ भी हासिल नहीं कर पाए हैं। यहीं पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज’ ने एक कार्टून के जरिए दिखाया है। तस्वीर में आप देख सकते हैं पीएम मोदी, इमरान के साथ सी-सॉ खेल रहे हैं और पीएम मोदी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ट्रंप भी पीएम मोदी की तरफ ही खड़े हुए हैं।

ये भी पढ़े…

जानिए कौन है वो महिला, जिन्होंने महज 5 मिनट में उड़ा दी इमरान के भाषण की धज्जियां

पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्‍जती, गूगल पर भिखारी सर्च करने पर दिख रही इमरान खान की तस्वीर

अमेरिका में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत और इमरान खान की हुई फजीहत तो भड़के पाकिस्तानी, मजेदार मीम वायरल

Related posts