पाकिस्तान में बड़ा हादसा, घरों पर गिरा PIA का यात्री विमान, 90 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका!

चैतन्य भारत न्यूज

कराची. पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की फ्लाइट एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गई। A320 संख्या के इस विमान में करीब 98 यात्री मौजूद थे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विमान में 88 यात्री और 10 क्रू सदस्य सवार थे जिनमें से 90 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है।


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, प्लेन कराची एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था।


विमान हादसे के बाद मॉर्डन कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई। महिलाएं और स्थानीय लोग बच्चों को लेकर इधर-उधर भागते हुए नजर आए है। पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़े…

तेहरान : उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान क्रैश, 176 लोगों की मौत, देखें Video

कजाकिस्तान में दो मंजिला इमारत से टकराया विमान, 100 लोग थे सवार, अब तक 14 की मौत

 अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, दो बच्चे सहित 9 लोगों की मौत

Related posts