इमरान खान ने बढ़ते रेप के लिए ‘अश्लीलता’ को ठहराया जिम्मेदार, पत्नियों ने कुरान का हवाला देकर लगाई कड़ी फटकार

चैतन्य भारत न्यूज

इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश में बढ़ रहे रेप को लेकर दिए गए अपने विवादित बयान के चलते बुरी तरह फंस गए हैं। रविवार को जब उनसे पूछा गया कि, देश में तेजी से बढ़ते रेप और यौन हिंसा खासकर बच्चों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर सरकार की क्या योजना है? इमरान खान ने रेप केस बढ़ने के लिए बॉलीवुड, महिलाओं के छोटे कपड़ों और पश्चिमी संस्कृति को जिम्मेदार ठहराया था।

दोनों पत्नियों ने लगाईं लताड़

इमरान खान के इस जवाब के बाद उनकी दुनियाभर में तो किरकिरी हो ही रही है। साथ ही उनकी पूर्व पत्नियों जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान ने फटकार लगाई है। पहली पूर्व पत्नी जेमिमा ने कुरान का हवाला देकर कहा कि, ‘कुरान 24:31 में कहा गया है कि विश्वास करने वाले पुरुषों से कहो कि वे अपनी नजरों पर लगाम लगाएं और अपने प्राइवेट पार्ट्स को कंट्रोल करें। ये दायित्व पुरुषों पर है न कि महिलाओं को पर्दा करने के लिए।’ उन्होंने यह भी कहा कि जिस इमरान खान को वह जानती थीं, वह मर्दों की आंख पर पर्दा करने की बात कहता था।

इमरान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने कहा कि, ‘वह जितना कम बोलेंगे, वह सबके लिए उतना ही अच्छा होगा।’ साथ ही रेहम खान ने जेमिमा पर भी तंज कसा, जो पाकिस्तान में रहने के दौरान सिर से लेकर पांव तक कपड़ों में नजर आती थीं।

महिलाओं को पर्दा करना चाहिए 

बता दें कि इमरान खान ने पाकिस्तान में बढ़ती अश्लीलता के लिए भारत और यूरोप को जिम्मेदार ठहराया था। इमरान खान ने जनता के साथ सीधे संवाद के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि, ‘देश में बढ़ती रेप की घटनाओं को रोकने के लिए उन्हें जनता के सहयोग की जरूरत है।’ इमरान खान ने कहा था कि, ‘रेप से बचने के लिए पाकिस्तानी महिलाओं को पर्दा करना चाहिए ताकि प्रलोभन से बचा जा सके।’

बॉलीवुड की वजह से दिल्ली बनी रेप कैपिटल: इमरान 

इमरान खान ने कहा, ‘भारत में बॉलीवुड के चलते ही इतने रेप हो रहे हैं कि दिल्ली को रेप कैपिटल कहा जाता है और यूरोप में अश्लीलता ने उनकी पारिवारिक व्यवस्था को तबाह कर दिया है। इसलिए पाकिस्तान के लोगों को अश्लीलता पर काबू पाने के लिए मदद करनी चाहिए।’

लोगों ने कहा- माफी मांगो इमरान 

अपने इस बयान के बाद इमरान खान सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। कई मशहूर हस्तियों ने इमरान को इस बयान के लिए लताड़ भी लगाई है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में मानवाधिकार ने प्रधानमंत्री इमरान से माफी मांगने को कहा है।

Related posts