अमेरिका में इमरान खान की हुई ‘इंटरनेशनल बेइज्जती’, स्वागत के लिए कोई नहीं आया, लोगों ने ऐसे लिए मजे

imran khan,pakistan,america

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अमेरिका यात्रा पर हैं। रविवार सुबह वह अपने अधिकारियों के साथ अमेरिका पहुंचे। पाकिस्तान में इमरान खान की इस यात्रा की चर्चा काफी सकारात्मक है लेकिन सच्चाई तो यह है कि अमेरिका में पाकिस्तानी पीएम को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक, इमरान खान जैसे ही अमेरिका पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर एक भी अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था। इमरान खान को अगर कोई रिसीव करने गया था तो वह पाकिस्तान के विदेश मंत्री फवाद कुरैशी थे।

हाल ही में पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ (PTI) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में इमरान खान को विमान से उतरते हुए देखा गया। इस दौरान उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर सिर्फ विदेश मंत्री कुरैशी और अमेरीका में पाकिस्तानी राजदूत असद एम खान मौजूद थे। एयरपोर्ट से जाने के लिए भी पाक पीएम ने सार्वजनिक यातायात के साधनों का इस्तेमाल किया। इमरान खान को मेट्रो में बैठकर होटल जाना पड़ा। ऐसे में वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं।

 

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि, ‘खैरात में हथियार और डॉलर मिलते हैं @ImranKhanPTI साहब, खैरात में इज्जत नहीं मिलती, वो कमानी पड़ती है…’ फवाद रहमान नामक ब्लॉगर ने इमरान खान का वीडियो शेयर कर लिखा है कि, ‘अमेरिका में इमरान खान को रिसीव करने कोई अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था।’ शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा- ‘तौबा-तौबा’। हालांकि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्लाह ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कतर एयरवेज से जाकर अपने देश का पैसा बचाया है। वह दूसरे नेताओं की तरह अहंकारी नही है।’

गौरतलब है कि सोमवार को इमरान खान व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पाक पीएम पर आतंकवाद को लेकर कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डाला जा सकता है। साथ ही इस बैठक में रक्षा, व्यापार और कर्ज जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

ये भी पढ़े…



कंगाल पाकिस्तान ने जनता से कहा- मुल्क चलाने के लिए पैसे नहीं, 30 जून से पहले टैक्स भरें

VIDEO : पाकिस्तान में लाइव डिबेट के दौरान इमरान खान की पार्टी के नेता ने की पत्रकार की पिटाई

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने इमरान खान को नहीं दिया न्योता, बौखलाए पाकिस्तान ने कह दी ऐसी बात

 

Related posts