दिवाली से पहले बॉर्डर पर माहौल गर्म, पाकिस्तान ने वापस लौटा दी भारत की मिठाई!

india pakistan border

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर दिवाली के त्योहार से पहले ही तनातनी का माहौल है। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जिसके जवाब में भारतीय सेना भी एक्शन ले रही है। इसी तनाव के बीच हर साल की तरह दिवाली पर भारत-पाक बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है, जो इस बार नहीं हुई है।


मिठाई स्वीकार कर वापस लौटाई

जानकारी के मुताबिक, प्रोटोकोल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली के मौके पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है। इस बार पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस (ISI) ने पहले तो इस प्रोटोकोल का स्वागत करते हुए मिठाई को स्वीकार कर लिया लेकिन बाद में उन्हें वापस कर दिया। बता दें आईएसआई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है और पाकिस्तान की सत्ता-रणनीति में उसका दबदबा है।

भारत का पाक को मुहतोड़ जवाब

न सिर्फ आईएसआई या अन्य अधिकारियों ने बल्कि बॉर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स ने भी इस बार भारत द्वारा दी गई मिठाई को स्वीकार नहीं किया। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही दोनों देशों के बीच हालात ठीक नहीं है। पाकिस्तान लगातार भारत को लेकर भड़काऊ बयान दें रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी जवान और स्थानीय लोगों को निशाना बनाते हुए हमले कर रहा। लेकिन भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इन हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी कैंपों पर हमला किया था। इस कार्रवाई में सेना के कई जवान मारे गए थे।

ये भी पढ़े…

LOC पर पाकिस्तान की कायराना हरकत, गोलीबारी में 2 जवान शहीद, 1 आम नागरिक की मौत

पाकिस्तानी बच्ची की मदद को आगे आए गौतम गंभीर, विदेश मंत्रालय से सिफारिश कर दिलवाया वीजा

70 दिन बाद जम्मू-कश्मीर में शुरू हो सकती है पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

 

Related posts