पाकिस्तान के कंगाल होने पर प्रधानमंत्री से मांगा जा रहा इस्तीफा, नाराज इमरान ने कहा- नहीं छोड़ूंगा कुर्सी

imran khan

चैतन्य भारत न्यूज

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की लगातार कमजोर होती जा रही आर्थिक स्थिति से नाराज देश की आवाम अब उनके प्रधानमंत्री इमरान खान को पद से हटाए जाने की मांग कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के नेता मौलाना फजलुर्रहमान ने इमरान की सरकार को सत्ता से हटाने के लिए इस्लामाबाद तक आजादी मार्च निकालने की तैयारी भी कर ली है। पीएम पद से खुद को हटाए जाने की मांग तेज होते देख इमरान खान ने यह साफ कह दिया है कि वह किसी के भी दबाव में आकर इस्तीफा नहीं देने वाले हैं।



इमरान ने कहा कि, वो मौलाना फजलुर्रहमान के दबाव में नहीं आने वाले हैं। इमरान ने एक घंटे तक वरिष्ठ पत्रकारों और विश्लेषकों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम द्वारा उठाई जा रही मांगों के बारे में बात की। साथ ही इस बैठक में मुद्रस्फीति के मुद्दों, बेरोजगारी और विदेश नीति को लेकर भी उचित कदम उठाए जाने पर चर्चा हुई। इमरान ने कहा कि, मौलाना फजलुर्रहमान को किसी साजिश के तहत ऐसा करने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के मुताबिक, इमरान ने यह भी कहा कि, ‘मेरे इस्तीफे का कोई सवाल नहीं है और मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। आजादी मार्च एक एजेंडे पर आधारित है और इसमें विदेशी समर्थन है।’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘जेयूआई-एफ के विरोध से भारत में खुशी का माहौल है।’ साथ ही इस बैठक में इमरान ने यह भी स्वीकार किया कि महंगाई और बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है, जिसे उनकी सरकार सुलझाने की कोशिश कर रही है।

इमरान ने कहा कि, वह फजलुर्रहमान की मांगों के बारे में जानने के लिए उनसे मिलने को भी तैयार हैं। उनका कहना है कि, इस मुद्दे पर किसी भी तरह का गतिरोध नहीं बढ़ना चाहिए। साथ ही बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि, फजलुर्रहमान द्वारा 27 अक्टूबर को सिंध से आजादी मार्च के रूप में निकाले जाने वाले आंदोलन को रोका नहीं जाएगा। बता दें यह आंदोलन 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा।

ये भी पढ़े…

इमरान खान के मंत्री ने कहा- पाकिस्तान में खत्म हो रही सरकारी नौकरियां, 400 विभाग होंगे बंद

पाकिस्तानी मीडिया में हो रही इमरान खान की किरकिरी, बड़े अखबार इस तरह उड़ा रहे अपने मुखिया का मजाक

अमेरिका में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत और इमरान खान की हुई फजीहत तो भड़के पाकिस्तानी, मजेदार मीम वायरल

Related posts