पंजाब में 26/11 जैसा बड़ा हमला करने की साजिश में पाकिस्तान, ISI ने ड्रोन से भेजे हथियार

hathiyar

चैतन्य भारत न्यूज

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही बौखलाया पाकिस्तान अब आतंकी हमला करने के लिए पंजाब के रास्ते का इस्तेमाल कर रहा है। पाकिस्तान अब पंजाब के रास्ते आतंकियों के लिए हथियार भेजने में लगा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) पंजाब और आसपास के राज्यों में 26/11 जैसे हमले करवाने की तैयारी में थी। इसके लिए उसने इस महीने में करीब 8 बार पंजाब में ड्रोन्स के जरिए खतरनाक हथियार पहुंचाए हैं।



जानकारी के मुताबिक, खालिस्तान के ग्रुप खालिस्तान जिंदाबाद फाॅर्स ने आईएसआई की मदद से पंजाब में इन हथियारों की खेप पहुंचाई। इन हथियारों का इस्तेमाल मुंबई की तरह पंजाब में भी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर हमला करने के लिए किया जाना था। बता दें पंजाब पुलिस की स्पेशल फाॅर्स ने तरनतारन जिले के चोहला साहिब गांव से 22 सितंबर को खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KJF) के 4 आतंकी को हिरासत में लिया था। ये चारों ही आतंकी पंजाब के ही रहने वाले थे और इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे। इन हथियारों में एके-47 राइफल, पिस्तौल, सैटेलाइट फोन और हथगोले शामिल थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मामले में आगे की जांच नेशनल इनवेस्टिंग एजेंसी (NIA) को सौंपने का फैसला लिया था, जिससे की आतंकियों की इस पूरी साजिश को जल्द फर्दाफाश किया जा सके। साथ ही मुख्यमंत्री ने पंजाब की सीमा पर दुश्मन के ड्रोन की गतिविधि पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार से भारतीय वायुसेना और सीमा सुरक्षा बल को रोकथाम के जरूरी उपाय करने का निर्देश देने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़े…

आतंकवाद को समर्थन देने पर पाकिस्‍तान को लगा बड़ा झटका, FATF ने किया ब्लैकलिस्ट

आर्टिकल 370 पर बौखलाए पाकिस्तान ने दुनियाभर में मांगी मदद, अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ दी चेतावनी

ट्रंप के सामने पाकिस्तान पर दहाड़े पीएम मोदी, कहा- अपना देश तो संभल नहीं रहा और 370 के हटने से दिक्कत हो रही 

Related posts