पाकिस्तान: चीनी इंजीनियर्स और सेना से भरी बस में आतंकी हमला, अब तक 8 लोगों की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में बुधवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यह हमला चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर जा रही बस में किया गया। विस्फोट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकी हमले में 4 चीनी इंजीनियरों सहित 8 की मौत की हो गई है। कई घायलों की हालत गंभीर है।

हजारा क्षेत्र के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने रॉयटर्स समाचार एजेंसी को बताया कि, ये बस ऊपरी कोहिस्तान में चीनी इंजीनियरों को दसू बांध की साइट पर लेकर जा रही थी। बस में 30 चीनी इंजीनियर सवार थे। मारे गए लोगों में अर्धसैनिक बलों के 2 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं, ये इंजीनियरों के साथ यात्रा कर रहे थे।

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शवों और घायलों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है। उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है। बम कहां रखा गया था और कितनी डेंसिटी का था। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

खैबर पख्तूनख्वा में भी आतंकी हमला

इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ था। पाकिस्तानी सेना पर ये हमला हंगू में हुआ। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई, जबकि 15 जवान घायल हो गए थे। बताया ये भी जा रहा था कि आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया था।

Related posts