नई सोच का दावा करने वाला पाकिस्तान नया एक्शन भी दिखाएः विदेश मंत्रालय

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद करीब एक महीना बीत गया है, लेकिन पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर कार्रवाई नहीं की। इसी क्रम में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी खुद ली फिर भी पाकिस्तान इस बात को मानने तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान उसे बचाने की कोशिश कर रहा है।

अपनी सरजमीं पर सक्रिय आतंवादियों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की जमीन से आतंकवादी समूह बिना किसी बाधा के अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर सक्रिय आतंकवादी समूहों के खिलाफ विश्वसनीय, सत्यापित और निरंतर कार्रवाई करनी चाहिए”।

दावा किया, सबूत क्यों नहीं पेश किए

पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसके जवानों ने भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए। विदेश मंत्रालय ने कहा, ”अगर पाकिस्तान के पास भारत का दूसरा विमान गिराने के सबूत हैं, जैसा कि वह दावा करता है तो उसे पेश करें।” उन्होंने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में एफ-16 का इस्तेमाल किया है।

आतंकवाद के खिलाफ अभियान जारी रहेगा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अगर पाकिस्तान ‘नए सोच’ के साथ ‘नया पाकिस्तान’ होने का दावा करता है तो नए पाकिस्तान को आतंकवादी समूहों और उसके ठिकानों पर कार्रवाई करके नया एक्शन भी दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान जारी रखेंगे, हमारी सेना सतर्क रहेगी।

Related posts