पाकिस्तानी एंकर पीएम मोदी के भाषण में अभिनंदन शब्द को समझ बैठा विंग कमांडर अभिनंदन, खूब उड़ रहा मजाक

pakistan news channel,ary news,

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी के भाषण का है। लेकिन इस वीडियो के वायरल होने की वजह प्रधानमंत्री का भाषा नहीं बल्कि कुछ और ही है।

दरअसल, पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई बार अभिनंदन शब्द का इस्तेमाल किया था। इस शब्द का अर्थ एक पाकिस्तानी न्यूज एंकर ने गलत समझ लिया था। एंकर ने पीएम मोदी के विजयी भाषण में इस्तेमाल किए अभिनंदन शब्द को विंग कमांडर अभिनंदन समझ लिया। बस फिर क्या लोगों ने एंकर का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। ये वीडियो पाकिस्तान के ARY News चैनल का है। इस शब्द को लेकर न्यूज एंकर ने गलत मतलब निकाल लिया और अर्थ का अनर्थ कर दिया।

वीडियो में देखा जा सकता है एंकर कहता है कि, ‘पीएम नरेंद्र मोदी जीतने के बाद भी अभिनंदन को नहीं भूले हैं। पाकिस्तान द्वारा गिरफ्तार किए गए पायलट अभिनंदन को मोदी हीरो की तरह पेश कर रहे हैं। मोदी पहले भी अपने भाषणों में अभिनंदन को बार-बार हीरो की तरह पेश करते रहे हैं।’ सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर कर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। एक ट्वीटर यूजर ने कमेंट कर ARY News को बताया भी है कि, ‘हिंदी शब्द अभिनंदन का मतलब बधाई होता है या अभिवादन करना होता है। अभिनंदन शब्द का मतलब हमेशा विंग कमांडर अभिनंदन नहीं होता है। अगर नहीं समझे तो मोदी के भाषण का संदर्भ ही समझ लीजिए। सनसनीखेज करने के लिए भी अक्ल चाहिए।’

Related posts