भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मार गिराया

drone,pakisatan drone,bsf

चैतन्य भारत न्यूज

तरनतारन : पंजाब के तरनतारन के खेमकरन सेक्टर की बॉर्डर आउट पोस्ट में बुधवार को सेना और वायु सेना ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ा है। बुधवार रात को सीमा से सटे रतोके गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया था जिसके बाद सेना ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रोन को एयर स्ट्राइक गन से निशाना बनाया। इस दौरान तीन धमाकों की आवाज भी सुनाई दी और फिर खेमकरण सेक्टर में ब्लैकआउट कर दिया गया।

बिजली और इंटरनेट सेवा बंद

भारतीय सेना के जवान इस पाकिस्तानी ड्रोन से निपटने की कोशिश कर रहे थे और इस वजह से खेमकरण सेक्टर के आसपास के क्षेत्र की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। गांव के सरपंच लखबीर सिंह ने बताया कि, ‘उन्होंने खुद ड्रोन को देखा जिसके बाद फायरिंग होने लगी देर रात गांव सहित आसपास के सरहदी गांवों में ब्लैक आउट कर दिया गया और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थी। जिन्हें दोबारा सुबह फिर बहाल कर दिया गया और आज सुबह गांव के लोग दोबारा अपनी दिनचर्या में लग गए हैं।’

पहले भी भारतीय सीमा में दिखा है पाकिस्तानी ड्रोन

बता दें पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने का यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले 1 अप्रैल को भी सुबह करीब 3.30 बजे पाकिस्तान की ओर से एफ-16 विमान भारतीय क्षेत्र में भेजे गए थे जिन्हे वायुसेना ने खदेड़ दिया था। उससे भी पहले 10 मार्च को राजस्थान में बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए देखा था और फिर उन्होंने ड्रोन को मार गिराया था।

Related posts