पानीपत रिव्यू : दमदार युद्ध और कलाकारों की शानदार परफॉर्मेंस से भरपूर ‘फुल पैसा वसूल’ है फिल्म

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : पानीपत
स्टारकास्ट : अर्जुन कपूर, कृति सेनन, संजय दत्त, मोनीष बहल, पद्मिनी कोल्हाठपुरे, जीनत अमान, मंत्रा
डायरेक्टर : आशुतोष गोवारिकर
फिल्म टाइप : पीरियड, ड्रामा
अवधि : 2 घंटे 53 मिनट
सर्टिफिकेट : UA



panipat trailer,film,panipat,film panipat starcast,panipat release date

 

कहानी

ये कहानी है 14 जनवरी 1761 में मराठाओं और अफगानों के बीच लड़ी गई तीसरी लड़ाई के बारे में। फिल्म को पार्वती बाई (कृति सेनन) के नजरिए से दिखाया गया है। सदाशिव राव भाउ (अर्जुन कपूर) अपने चचेरे भाई नानासाहब पेशवा (मोनीश बहल) की मराठा आर्मी का सेनापति है। उदगीर के निजाम को युद्ध में हारने के लिए सदाशिव को मराठाओं की सेना के प्रमुख के तौर पर चुना जाता है। यह सेना सबसे खूंखार शासकों में से एक अहमद शाह अब्दाली (संजय दत्त) से युद्ध लड़ने के लिए आगे बढ़ती है। मराठाओं के बढ़ते वर्चस्व के चलते नजीब-उद्-दौला, अहमद शाह अब्दा ली को भारत आकर मराठाओं से युद्ध करने का न्योता देता है। इस युद्ध में सदाशिव अपनी पत्नी पार्वती बाई को भी साथ ले जाते हैं। इस दौरान उनके बीच प्रेम को भी दिखाया गया है। भले ही मराठा ये युद्ध हार जाते हैं लेकिन ये युद्ध इतना जबरदस्त था कि अब्दाली ने भी मराठाओं की बहादुरी और दृढ़ता की दाद दी थी। मराठा जिस शौर्य के साथ लड़े उसे देखकर वह उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाता।

panipat trailer,film,panipat,film panipat starcast,panipat release date

कैसी है फिल्म

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि उन्हें किस लिए जाना जाता है। इस बार भी उन्होंने शानदार काम किया है। फिल्म की कहानी से लेकर, एक्टर्स का काम, सिनेमेटोग्राफी, एक्शन और यहां तक की इमोशनल सीक्वेंसेस और रोमांस सबकुछ बढ़िया है। फिल्म का सैंकेंड हाफ काफी मजेदार है। खासतौर पर फिल्म का असली हीरो यानी ‘युद्ध’ को काफी डिटेलिंग के साथ दिखाया गया है। हालांकि, ये फिल्म लगभग 3 घंटे की है, जो थोड़ी छोटी हो सकती थी।

कलाकारों की परफॉरमेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो भले ही ट्रेलर देखकर अर्जुन कपूर को ट्रोल किया गया हो, लेकिन फिल्म में अर्जुन कपूर अपने किरदार में बिलकुल फिट बैठते हैं। फिल्म में कृति सेनन हर फ्रेम में काफी खूबसूरत लगी हैं। मराठी पार्वती बाई के किरदार को उन्होंने बखूबी पकड़ा है। कृति सेनन और अर्जुन कपूर की केमिस्ट्री खूबसूरत है। अब बात करें फिल्म के विलेन अहमद शाह अब्दाली के बारे में तो संजय दत्त ने इस किरदार को कमाल का निभाया है। इनके अलावा फिल्म की और भी स्टारकास्ट साहिल सलाथिया, मोहनीश बहल, पद्मिनी कोल्हापुरे, जीनत अमान, विनीता महेश, नवाब शाह, गश्मीर महाजनी, सुहासिनी मुले और अभिषेक निगम आदि सभी ने अपने-अपने किरदारों को बखूबी निभाया है।

ये भी पढ़े…

पानीपत का दमदार ट्रेलर रिलीज, कृति और संजय दत्त का शानदार अभिनय, अर्जुन से निराश हुए लोग

पानीपत के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं संजय दत्त, जानकर दंग रह जाएंगे आप

कमांडो-3 रिव्यू : बेहद कमजोर है कहानी, विद्युत के एक्शन और अदा की अदाकारी ने बचाई फिल्म की लाज

Related posts