चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत से दुखी हुए पंकज त्रिपाठी, शेयर की भावुक चिट्ठी

चैतन्य भारत न्यूज

बिहार में पिछले कई दिनों से एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार फैला हुआ है। इस बुखार के चलते कई बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं। चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा 167 तक पहुंच गया है। इसके कारण यह मामला गंभीर हो गया है। हाल ही में बिहार से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इस हादसे पर दुख जताया है और ट्वीट कर कहा है कि सरकार और हम सब को इन बच्चों से माफी मांगनी चाहिए।

पंकज ने ट्वीट में लिखा कि, ‘मुजफ्फरपुर की घटना ने अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। बहुत विचलित महसूस कर रहा हूं। समझ नहीं आता किस किस को दोष दें। एक देश, एक राज्य, एक समाज और एक व्यक्ति हर स्तर पर हमारी असफलता है यह। हम किस सदी में जी रहे हैं? सरकार, अधिकारी, सिस्टम, समाज, आप और हम सब को माफी मांगनी चाहिए बच्चों से।’ पंकज के इस पोस्ट पर अभिनेत्री ऋचा चड्डा ने कमेंट कर लिखा कि, ‘मैं बस इतना जानती हूं कि यदि किसी विदेशी ताकत ने हमारे देश में घुस कर मासूम बच्चों की जान ले ली होती, तो इस वक्त हम उनके साथ युद्ध कर रहे होते। पर यहां तो सभी लोग अपने हैं। दुखद!’

वहीं पंकज के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों वह रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म कपिल देव की बायोपिक है। पंकज चोटिल हैं बावजूद इसके वह फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में पंकज टीम के मैनेजर मान सिंह के किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा उनके पास कुछ और भी प्रोजेक्ट्स हैं जिनमें ‘मिर्जापुर 2’ और ‘सेक्रेड गेम्स 2’ जैसे शोज शामिल हैं। बता दें जल्द ही पंकज ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ और ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘शकीला’ में नजर आने वाले हैं।

Related posts