बड़ी खबर : मीनाक्षी लेखी, अनंत हेगडे़ और प्रवेश वर्मा सहित 26 सांसद कोरोना पॉजिटिव, 50 से ज्यादा कर्मचारी भी पाए गए संक्रमित

sansad winter session

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना का कहर इस वक्त देश में चरम पर चल रहा है। इसी बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन ही बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा सहित 17 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले इन सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया था।

कोरोना संक्रमण की वजह से संसद में बेहद सावधानी बरती जा रही है। संसद की कार्यवाही में सिर्फ और सिर्फ वही सांसद हिस्सा ले रहे हैं जिनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी सिलसिले में दिल्ली में सदन की कार्यवाही में शिरकत करने आ रहे सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों के 26 सांसदों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि इनमें 17 सांसद लोकसभा के और 9 सांसद राज्यसभा के हैं। लोकसभा के संक्रमित सांसदों में 12 बीजेपी, वाईआरएस कांग्रेस और शिवसेना के 2-2, डीएमके, आरएलपी के एक-एक सांसद हैं। 50 से ज्यादा संसद के कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

संसद के भीतर एक साथ इतने सांसदों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर एक भय का माहौल भी बना है। बता दें कि संसद के इस सत्र में विशेष तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया जाना है। सांसदों को बैठाने के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है।

Related posts