डॉक्टर कर रहे थे ओपन ब्रेन सर्जरी, इधर मरीज देखता रहा पसंदीदा शो ‘बिग बॉस’

चैतन्य भारत न्यूज

कई बार गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज की सर्जरी करना मुश्किल हो जाता है। जब बात सिर से जुड़ी किसी बीमारी या शरीर की हो तो वह बेहद संवेदनशील होता है। इसमें एक छोटी-सी गलती भी भारी पड़ जाती है। हाल ही में ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश के गुंटूर से सामने आया है। यहां डॉक्टरों ने मरीज का ऑपरेशन उसे होश में रखकर किया। ऑपरेशन के दौरान मरीज पूरे होश में था और उसका ध्यान ऑपरेशन पर ना जाए इसलिए ऑपरेशन थियेटर में मरीज को उसका पसंदीदा शो बिग बॉस और हालीवुड फिल्म दिखाई गई।

‘बिग बॉग’ और ‘अवतार’ फिल्म देख रहे थे

गुंटूर के एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने मरीज का पसंदीदा शो दिखाकर उसे जगाए रखते हुए गंभीर ओपन ब्रेन सर्जरी की। यह ऑपरेशन सफल हुआ। जानकारी के मुताबिक, 33 वर्षीय वारा प्रसाद के ब्रेन में ग्लियोमा और मोटर कॉर्टेक्सवा को हटाने के लिए उसकी ओपन ब्रेन सर्जरी की गई। सर्जरी गुंटूर के बृंदा न्यूरो सेंटर में की गई और इसके बाद ठीक होने पर उसे शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सर्जरी के दौरान वारा प्रसाद को बेहोश होने से बचाने के लिए जगाए रखना जरूरी था। ऐसे में उन्हें ‘बिग बॉस’ और ‘अवतार’ फिल्म के जरिए उसे जगाए रखा गया ताकि डॉक्टर ब्रेन में होने वाली गतिविधि को कंप्यूटर के जरिए मॉनिटर कर सकें।

2016 में भी हुआ था ऑपरेशन

ऐसे में जब डॉक्टरों की टीम उनके सिर से ट्यूमर को हटाने की प्रक्रिया कर रहे थे उस दौरान मरीज अपने पसंदीदा शो और फिल्म का आनंद ले रहा था। बता दें वारा प्रसाद का इससे पहले भी साल 2016 में हैदराबाद में ऑपरेशन किया गया था। लेकिन वो पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया था जिससे उसे दिक्कत हो रही थी।

Related posts