गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया Paytm ऐप, ये है वजह

चैतन्य भारत न्यूज

Google Play Store ने लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। अब पेटीएम ऐप को एंड्रॉयड यूजर्स कुछ समय तक डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। हालांकि, पेटीएम मॉल, पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मनी एप अभी भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं। एपल के ऐप स्टोर से पेटीएम को अभी भी डाउनलोड किया जा सकता है।


इस पर गूगल ने कहा है कि हम किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) ऐप का समर्थन नहीं करते है। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है। इसलिए पेटीएम पर यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल Paytm ऐप पर फैंटेसी स्पोर्ट्स का प्रचार किया जाता है जिसमें गैंबलिंग होती है। शायद यही वजह है कि कंपनी ने पॉलिसी का हवाला देते हुए भी इसे हटा लिया है। गूगल द्वारा प्ले-स्टोर से एप हटाए जाने के बाद Paytm ने कहा है कि एप को अस्थायी तौर पर प्ले-स्टोर से हटाया गया है। पेटीएम फिलहाल गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन हम जल्द ही वापसी करेंगे। आपके पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और आप जल्द ही पहले की तरह पेटीएम एप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

अब सवाल उठता है कि क्या यूजर इसे अब इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे? तो हम आपको बता दें कि अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Related posts