अमेरिका ने जारी किया बगदादी के ठिकाने पर हमले का वीडियो, देखें कैसे थे वो आखिरी पल

photos of raid on isis chief baghdadi in syria

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. अमेरिकी सेना ने बुधवार को पुष्टि करते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी को अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत समुद्र में दफना दिया गया। इसके साथ ही सैनिकों के रेड करते हुए एक वीडियो फुटेज और कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं।



photos of raid on isis chief baghdadi in syria

वीडियो में अमेरिकी सैनिक एक इमारत की ओर बढ़ते हुए और उसे नष्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। खबर है कि अमेरिका की इसी कार्रवाई के बाद आईएस सरगना अबु बकर अल-बगदादी ने खुद को उड़ा लिया था। हालांकि यह वीडियो कुछ मात्र 10 सेंकेंड का ही है और इसमें सिर्फ इतना ही देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये तस्वीरें किसी ड्रोन से ली गई हैं।

खबरों के मुताबिक, अमेरिकी सेंट्रल कमांड के चीफ ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि, DNA से बगदादी की पुष्टि की गई। इसके बाद 24 घंटे के अंदर समुद्र में बगदादी का शव दफना दिया गया। कहा जा रहा है कि, अमेरिका को बगदादी के ठिकाने के बारे में जानकारी देने वाले ISIS के भेदिया को ढाई करोड़ डॉलर का इनाम मिल सकता है।

photos of raid on isis chief baghdadi in syria

बता दें अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। उसके खिलाफ उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर ( बीते शनिवार) चले विशेष अभियानों में उसकी मौत हो गई। आतंकी बगदादी ने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई। बगदादी के शासनकाल को विशेष रूप से बर्बर तरीकों के लिए याद किया जाएगा, जिसमें युद्ध, भयावहता, यातनाओं और फांसी के पेशेवर वीडियो शामिल हैं।

ये भी पढ़े…

मारा गया बगदादी, अमेरिकी कमांडो ने 15 मिनट में ऐसे निपटाया, जानिए पूरी कहानी

अमेरिकी ऑपरेशन से पहले बगदादी के अंतर्वस्त्र चुरा ले गए थे कुर्द लड़ाके, डीएनए टेस्ट के बाद हुई शव की पुष्टि

Related posts