चिलचिलाती गर्मी से पूरा देश बेहाल, बारिश के लिए मंदिरों में पूजा-पाठ कर रहे लोग

चैतन्य भारत न्यूज

पिछले कई दिनों से भारत की जनता भीषण गर्मी से परेशान हैं। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं बावजूद इसके गर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अब तो गर्मी से राहत पाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पूजा-पाठ भी की जा रही है।

गर्मी से राहत के लिए मंदिरों में पूजा-अर्चना

बेंगलुरु के हालसुरु के सोमेश्वर मंदिर में जल्द से जल्द बेहतर मॉनसून आने के लिए पूजा-अर्चना की जा रही है। गुरुवार शाम से ही यहां पूजा शुरू हो गई है। इतना ही नहीं पूजा के दौरान कुछ पंडित पानी से भरे टब भी बैठे हैं। सभी पंडित मिलकर पूरी श्रद्धा से पूजा कर रहे हैं जिससे कि मेघ देवता जल्दी कृपा बरसाएं। लोग फल, नारियल, मिठाइयां रंगोली रखकर पूरे विधि-विधान से मेघ देवता की पूजा कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, गर्मी से बचने के लिए लोग मंदिरों में पूजा कर भंडारा भी करवा रहे हैं। बिहार में भी मेघ देवता को प्रसन्न करने के लिए पूजा की जा रही है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

गौरतलब है कि, कई जगहों पर तापमान 47 डिग्री पार हो चुका है। राजधानी दिल्ली में भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। तपती गर्मी का लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ रहा है। इसके कारण अस्पताल में मरीजों की लंबी लाइन लगी है। मौसम विभाग ने दिल्ली में रेड अलर्ट जारी किया था और लोगों को दोपहर में घर से बाहर निकलने का सुझाव दिया था।

ये भी पढ़े…

आज भारत के इन राज्यों को मिल सकती है तपती गर्मी से राहत, तेज बारिश होने की संभावना

गर्मी के मौसम में सेहत के लिए वरदान है सत्तू, जानिए इसके 5 बेहतरीन फायदे

जब गर्मी सताए तो ऐसे पाएं राहत

Related posts