VIDEO : ग्रामीणों ने लाठी से पीट-पीटकर बाघिन को मार डाला, 43 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

tigeress video,uttarpradesh,pilibhit

चैतन्य भारत न्यूज

पिछले कई दिनों से इंसानों द्वारा पिटाई करने पर मौत के मामले सामने आ रहे हैं। अब जानवर भी इनकी चपेट में आ गए हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है जहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। यहां लोगों के समूह ने लाठी और डंडे से पीट-पीटकर एक बाघिन को मौत के घाट उतार दिया।


यह घटना पीलीभीत के मतैना गांव की है। जानकारी के मुताबिक बाघिन ने पीलीभीत टाईगर रिजर्व की दियोरिया रेंज के पास मटेना कॉलोनी में खेत पर काम कर रहे एक शख्स पर हमला कर दिया था। इसके बाद उसने अन्य लोगों पर भी हमला करने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाघिन ने करीब 9 लोगों को घायल कर दिया। हालांकि कुछ लोग भाग भी गए। बाद में लोगों ने बाघिन को पीट-पीटकर मार डाला। वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव के लोग डंडों से बाघिन को पीट रहे हैं। बाघिन जैसे-तैसे हिम्मत करके उठी तो ग्रामीण दूर भाग गए। लेकिन इस हमले में उसे काफी चोट आई थी, जिसके बाद बाघिन ने दम तोड़ दिया।

बाघिन की इस तरह हुई हत्या से टाइगर रिजर्व प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है। वायरल वीडियो में कुछ वर्दी धारी लोग भी दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग ने कोतवाली पूरनपुर में 43 ग्रामीणों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इनमें 31 नामजद और 12 अज्ञात लोग शामिल हैं।

Related posts