केरल की इन जगहों पर देखने को मिलेगा मनोरंजन और इतिहास का अनोखा मेल, परिवार संग जरूर जाएं

kerala,best places in kerala,travel news,

चैतन्य भारत न्यूज

ठंड का मौसम दस्तक देने वाला है और ऐसे में घूमने फिरने के शौकीन लोग किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां का मौसम सुहावना हो। अगर आप भी कुछ ऐसी जगह की तलाश में है तो आज हम आपको बताएंगे केरल की कुछ खास जगहों के बारे में जहां जाने के बाद आप काफी अच्छा महसूस करेंगे।



आनंदपल्ली

kerala,best places in kerala,travel news,

केरल के इस छोटे से गांव में देखने के लिए आपको कई अद्भुत नजारे मिलेंगे। यहां सबसे खास चीज है बैलों की दौड़, जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। खाली धान के खेतों में बैलों के दौड़ने की प्रतियोगिता देखना बहुत दिलचस्प लगता है।

श्री धर्म शास्त्र मंदिर

kerala,best places in kerala,travel news,

सबरी हिल्स के नीचे बने इस मंदिर में भगवान परशुराम के अवतार की पूजा की जाती है। इस मंदिर की सबसे खास बात यह है कि यहां हर धर्म के लोग आसानी से दर्शन के लिए जा सकते हैं।

सेंट जार्ज आर्थोडोक्स चर्च

kerala,best places in kerala,travel news,

यह दक्षिण भारत के सबसे पुराने चर्च में से एक है। इसकी दीवारों पर की गई पेंटिग की वजह से ये पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहता है। इसकी वास्तुकला को देखने के लिए यहां इसाई के साथ ही हिंदू, मुस्लिम भी आते हैं।

पार्थ सारथी मंदिर

kerala,best places in kerala,travel news,

इस मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति है। यहां पर केवल कृष्ण ही नहीं बल्कि भगवान शिव और गणेश की पूजा भी होती है। इस मंदिर में आप लोक कलाओं और नृत्यों का आनंद भी ले सकते हैं।

ये भी पढ़े…

इन जगहों में मौजूद हैं लद्दाख जैसी खूबसूरती, दोस्तों संग जरुर उठाए यहां का आनंद

सिर्फ 50 हजार रुपए में घूम सकते हैं दुनिया के ये सबसे खूबसूरत देश

भारत की ये तीन स्वर्ग जैसी जगहें देखने के बाद भूल जाएंगे विदेश यात्रा

Related posts