पीएम मोदी ने केरल के गुरुवायूर मंदिर में की विशेष पूजा, 112 किलो कमल के फूलों से तोला गया

pm narendra modi,srilanka,maldives

चैतन्य भारत न्यूज

गुरुवायूर. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहले विदेश दौरे पर शनिवार को मालदीव जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी केरल के प्रसिद्ध गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर पहुंचे। करीब 5 हजार साल पुराने इस मंदिर में पीएम मोदी ने विशेष पूजा-अर्चना की।

मंदिर में पीएम मोदी के साथ तुलाभारम रस्म की अदाइगी की गई। इस रस्म में मोदी को कमल के फूलों से तौला गया। पूजा के लिए 112 किलो कमल के फूल मंगवाए गए थे। पूजा के समय पीएम मोदी केरल के पारंपरिक परिधान में नजर आए। पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर रखते हुए पुलिस कर्मियों और डॉग स्क्वायड की पर्याप्त तैनाती की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने मंदिर में उनकी पूजा के लिए 39,421 रुपए का भुगतान डिजिटल पद्धति द्वारा किया।

बता दें केरल के गुरुवायूर शहर में स्थित गुरुवायूर श्री कृष्ण मंदिर एक हिंदू मंदिर है। यह मंदिर हिंदू देवता गुरुवायूरप्पन को समर्पित है। गुरुवायूर श्री कृष्ण मंदिर केरल में हिंदू धर्म के लोगों के सबसे महत्वपूर्ण पूजन स्थलों में से एक है। गुरुवायूर मंदिर के प्रमुख देवता विष्णु हैं, जिन्हें उनके अवतार कृष्ण के रूप में पूजा जाता है। गौरतलब है कि, शनिवार को पीएम मोदी केरल में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 2 बजे कोच्चि से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। फिर पीएम मोदी मालदीव दौरे पर जाएंगे। शनिवार मालदीव में रुकने के बाद रविवार को पीएम मोदी श्रीलंका के लिए रवाना होंगे।

ये भी पढ़े… 

दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले विदेश दौरे पर मोदी, 5 हजार साल पुराने मंदिर में करेंगे दर्शन

Related posts