जीत के बाद इन दिग्गजों का आशीर्वाद लेने पहुंचे पीएम मोदी, इस दिन लेंगे पीएम पद की शपथ

lal krishna advani,narendra modi,ramnath kovind,amit shah,murli manohar joshi

टीम चैतन्य भारत

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। बीजेपी ने अकेले के दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है। एनडीए ने करीब 350 सीट जीती हैं तो वहीं यूपीए 100 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी। सूत्रों के मुताबिक, आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इसके लिए उन्होंने आज शाम कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में वह कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। फिर वह सरकार खत्म होने के औपचारिक काम को पूरा करेंगे।

राष्ट्रपति मंत्रिमंडल को देंगे दावत

जानकारी के मुताबिक, बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे। बताया जा रहा है कि, राष्ट्रपति ने आज मौजूदा केंद्रीय मंत्रिमंडल के लिए डिनर पार्टी आयोजित की है। ये पार्टी शाम करीब 7:30 शुरू होगी। सूत्रों की माने तो मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी वाराणसी और गुजरात भी जाएंगे। फिर 28 मई को पीएम वाराणसी का दौरा करेंगे।

मोदी ने लिया दिग्गजों का आशीर्वाद

जीत के बाद शुक्रवार सुबह पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे। यहां दोनों ने अडवाणी का आशीर्वाद लिया। इसके बाद पीएम मोदी और शाह मुरली मनोहर जोशी के घर आशीर्वाद लेने पहुंचे। इधर करारी हार के बाद कांग्रेस ने भी शनिवार को कमेटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में उनकी हार पर मंथन किया जाएगा।

Related posts