प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से मांगे ये सात वचन, आप भी जरूर करें इनका पालन

narendra modi, delhi voilence

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि, आने वाले हफ्ते में कोरोना वायरस से लड़ाई को और ज्यादा गंभीरता से लिया जाएगा। इस दौरान सभी कस्बे, थाने, जिले, राज्य को परखा जाएगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान 3 मई तक 7 खास बातों पर ध्यान देने का आग्रह भी किया है। उन्होंने कहा कि, ‘हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे। इसी विश्वास के साथ अंत में, मैं आज सात बातों में आपका साथ मांग रहा हूं।’

पीएम ने देशवासियों से मांगा सात बातों में साथ-

बुजुर्गों का ध्यान रखें
पीएम मोदी ने लोगों से घर के बुजुर्गों का खासतौर से ध्यान रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने उन लोगों का भी ख्याल रखने को कहा है जो पहले से ही किसी बीमारी के शिकार हों।

सोशल डिस्टेंसिंग
पीएम मोदी ने देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने को कहा है। उन्होंने घर में बने फेस मास्क को भी पहनने को कहा है।

इम्यूनिटी
पीएम मोदी ने जनता से आग्रह किया कि वे अपनी इम्यूनिटी को दुरुस्त करने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा बताए गए निर्देशों का नियमित रूप से पालन करें। गर्म पानी और काढ़े जैसी चीजों का सेवन करना न भूलें।

आरोग्य सेतु मोबाइल एप
पीएम मोदी ने लोगों से यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस एप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।

गरीब परिवारों की मदद
पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि सभी गरीब परिवारों की मदद के लिए आगे आएं। उनकी भोजन की जरूरतों को पूरा करने में मदद करें।

कर्मचारियों के प्रति संवेदना
पीएम मोदी ने कहा कि आप अपने व्यवसाय अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें और किसी को नौकरी से न निकालें।

कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएं
पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं जैसे कि डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मी या पुलिसकर्मियों का आदर-सम्मान करें। ये योद्धा ही देश को इन बुरे हालातों से निकाल सकते हैं।

ये भी पढ़े…

3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पीएम मोदी ने की अनुशासन के साथ घर में रहने की अपील

कोरोनावायरस को अब आयुर्वेद से खत्म करने की तैयारी में मोदी सरकार, पीएम ने किया टास्क फोर्स का गठन

तीन-तीन किस्म का होता है कोरोना वायरस, टाइप-बी से हो रही सबसे ज्यादा मौतें

Related posts