सीआईएसएफ स्थापना दिवसः आतंकवाद पर बोले पीएम मोदी ‘बहुत हो गया, हम अनंत काल तक पीड़ित नहीं रह सकते’

चैतन्य भारत न्यूज।

गाजियाबाद। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का आज 50 वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर गाजियाबाद में विशेष कार्यक्रम आयोजित हुआ। समारोह में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा बस बहुत हो गया अब हम आतंकवाद से पीड़ित नहीं रह सकते।

50 वर्ष पूरे करना प्रशंसनीय उपलब्धि

सबसे पहले पीएम मोदी ने सीआईएसएफ को स्वर्ण जयंती के अवसर पर बधाई देते हुए कहा आप इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचे हैं। एक संगठन के नाते आपने जो 50 पचास वर्ष पूरे किए हैं वो प्रशंसनीय उपलब्धि है।

सीआईएसएफ की भूमिका महत्वपूर्ण

पीएम मोदी ने कहा कि देश हमेशा पीड़ित नहीं रह सकता। पुलवामा और उरी में हुए आतंकवादी हमलों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘बहुत हो गया। हम अनंत काल तक पीड़ित नहीं रह सकते’। पीएम ने कहा कि जब देश दुश्मन पड़ोसी का सामना कर रहा हो और सीमा पार से देश के भीतर हो रहे षड्यंत्रों को शह मिल रहा हो, तो ऐसे में सीआईएसएफ जैसे सुरक्षा बलों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

नए भारत की जिम्मेदारी भी सीआईएसएफ की

पीएम मोदी ने कहा ये नया भारत है और नए भारत के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है, पोर्ट बन रहे हैं, एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेट्रो का विस्तार हो रहा है, जो बड़े उद्योग लगाए जा रहे हैं, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आप सभी पर है। सीआईएसएफ को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि व्यक्ति की सुरक्षा करना आसान है लेकिन संस्थान की सुरक्षा करना मुश्किल है जहां रोजाना करीब 30 लाख लोग आते हैं।

Related posts