TIME मैगजीन ने पीएम मोदी के बारे में कही विवादित बात, बताया ‘भारत का प्रमुख विभाजनकारी’

narendra modi,narendra modi on time magazine,narendra modi news,

चैतन्य भारत न्यूज

अंतर्राष्ट्रीय मैगजीन ‘टाइम’ ने अपने मई अंक के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है। हालांकि, उन्होंने कवर पेज पर जगह देने के साथ ही पीएम को विवादित उपाधि भी दी है। टाइम मैगजीन ने लिखा है “India’s Divider in Chief” यानी की ‘भारत का प्रमुख विभाजनकारी’। टाइम मैगजीन ने कवर पेज की तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर कर कैप्शन में लिखा है कि- “टाइम्स का नया इंटरनेशनल कवर : क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार को आने वाले और पांच साल बर्दाश्त कर सकता है?”

फिलहाल यह मैगजीन बाजार में उपलब्ध नहीं है लेकिन यह लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने से पहले यानी 20 मई को जारी कर दी जाएगी। बता दें चुनाव के नतीजे 23 मई को आने वाले हैं। इसके अलावा टाइम की वेबसाइट पर एक कहानी प्रकाशित की गई है। ये कहानी नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर पर आधारित है। मैगजीन द्वारा पीएम मोदी को ‘India’s Divider In Chief’ बताने के बाद से ही मोदी के फैंस के बीच भूचाल आ गया है। भारत में सोशल मीडिया पर टाइम मैगजीन का कवर पेज ट्रेंड कर रहा है। गौरतलब है कि, साल 2015 में भी टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी को अपने कवर पेज पर जगह दी थी और उन्होंने स्टोरी का नाम दिया था “Why Modi Matters”।

सोशल मीडिया पर इस मैगजीन कवर की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। लोग इसे देखकर अलग-अलग प्रतिक्रियां दे रहे हैं। कुछ लोग कवर पेज पर लिखी पंक्तियों से सहमत है तो वहीं कुछ इसकी आलोचना कर रहे हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्डा ने भी मैगजीन कवर की तस्वीर शेयर कर पीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि, ‘जब आप देश से बाहर की प्रेस और मीडिया को खरीदने की ताकत नहीं रखते हैं तो ऐसा ही होता है।’

Related posts