‘मैं भी चौकीदार कार्यक्रम’ में बोले पीएम मोदी- जनता के पैसों पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा सबसे पहले देशभर के चौकीदारों को मेरा नमस्कार। उन्होंने कहा चौकीदार चौखट में बंधा नहीं होता। उन्होंने कहा मैं अपने चौकीदार दायित्व को निभाऊंगा जनता के पैसों पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा।

चौकीदार एक स्प्रिट, एक भावना है

उन्होंने कहा चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक स्प्रिट है, एक भावना है।

पीएम मोदी ने कहा आज दुनिया में जो हिंदुस्तान की बात सुनी जाती है उसका कारण मोदी नहीं पूर्ण बहुमत की सरकार है।

एक छात्रा की तरफ से पूछे सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ” देश की जनता फिर से एक बार हमें देश की सेवा करने का मौका देने वाली है। मुझे खुशी है कि देश का युवा दूर का देखते हैं। हम राजनेता तो अभी 11 को क्या होगा या 21 को क्या होगा इसी में लगे पड़े हैं और आप शपथ के विषय में सोच रहे हैं।”

मेमोरी पावर कम होने से अलग आंकड़े आते हैं और झूठ पकड़ा जाते हैं

पीएम मोदी ने एक सवाल के जवाब में कहा उनके झूठ की उम्र भी ज्यादा नहीं, कुछ झूठ की तो ‘बालमौत’ हो जाती है, लेकिन फिर भी उसे खींचते रहते हैं। इस झूठ का जवाब आसान है। सिर्फ सच बताते चलिए। सच की ताकत इतनी होती है कि झूठ टिक नहीं पाएगा, जो झूठ बोलता है तो उसके लिए पहली शर्त होती है कि उसकी मेमोरी पावर तेज होनी चाहिए। लेकिन वो एक दिन एक आंकड़ा बोले,अगले दिन दूसरा, उनकी झूठ की फैक्ट्री उन्हें पकड़ा देती है कि इस झूठ को चलाइए। लेकिन मेमोरी पावर कम होने के कारण वो पकड़े जाते हैं।

बता दें इस कार्यक्रम का पूरे देश में 500 स्थानों पर प्रसारण किया। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ये आयोजन हुआ। देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा दिल्ली के सभी लोकसभा क्षेत्रों में भी पीएम मोदी को सुनने की विशेष व्यवस्था की गई । लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के इकट्ठे होने का इंतजाम किया गया।

जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें पाई-पाई लौटानी पड़ेगी

पीएम मोदी ने घोटालों के बारे में बोलते हुए कहा जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें पाई-पाई लौटानी पड़ेगी। 2014 से सारी चीजें इकट्ठा करना और समेटने का काम मैं कर रहा हूं। आपकी मदद से जेल के दरवाजे तक तो मैं इन लोगों को ले गया, कुछ जमानत पर हैं और कुछ डेट मांग रहे हैं।

इन जगहों पर हुआ मैं भी चौकीदारकार्यक्रम

  • मुख्य कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ जिसे पीएम मोदी ने संबोधित किया।
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चांदनी चौक पर
  • पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह
  • पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
  • उत्तर पश्चिम दिल्ली के बादली में उदित राज
  • उत्तर पूर्व दिल्ली में अजय महावर
  • दक्षिण दिल्ली के छतरपुर में रमेश बिधूड़ी
  • आगरा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Related posts