एयर इंडिया के बोर्डिंग पास में पीएम मोदी की फोटो, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। एयर इंडिया के शुक्रवार को बोर्डिंग पास में पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीरों का फिर इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग ने  नोटिस जारी किया है। एयर इंडिया ने इसे मानवीय भूल बताया है।

बोर्डिंग पास की तस्वीरें की थी ट्वीट

बता दें शुक्रवार की शाम मदुरै से एयर इंडिया की उड़ान लेने वाले एक यात्री ने अपने बोर्डिंग पास की तस्वीर को ट्वीट किया था। बोर्डिंग पास में जनवरी में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए एक विज्ञापन में मोदी और रूपाणी की तस्वीरें थी।

रेलवे भी घिरा था आरोपों से

बता दें रेलवे भी इस तरह के आरोपों से घिर गया था, जब यात्रियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें जिन पेपर कपों में चाय दी गई उस पर ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा था।

एयरपोर्ट प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, “एयर इंडिया ने 25 मार्च को सभी घरेलू स्टेशन को तत्काल बोर्डिंग कार्ड के पीछे वाइब्रेंट गुजरात के विज्ञापन का इस्तेमाल रोकने को लेकर नोटिस जारी किया था। उन्होंने कहा था, “आज की घटना मानवीय भूल से हुई।इस भूल के लिए मदुरै में एयर इंडिया के एयरपोर्ट प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।”

आचार संहिता लागू

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता लग गई है।आचार संहिता के तहत राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों के लिए चुनाव आयोग की ओर से कुछ निर्देश जारी किए जाते हैं और हर पार्टी और उम्मीदवारों को इनका पालन करना होता है, निर्देशों का पालन नहीं करने किए जाने पर उम्मीदवारों या पार्टियों पर चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई हो सकती है।

 

Related posts