कोलकाता में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस के ‘ढकोसला पत्र’ की एक्सपायरी डेट 23 मई फिक्स है

चैतन्य भारत न्यूज।

कोलकाता। पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र बताते हुए कहा, ‘मैं ढकोसला और देश की सुरक्षा के बीच एक मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं। कांग्रेस के ढकोसला पत्र की एक्सपायरी डेट पहले से ही तय है और वह तारीख है 23 मई’।

पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर 

उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है जिसे लोग दीदी के नाम से जानते हैं। दीदी गरीबों पर पॉलिटिक्स करने में मशगूल हैं। गरीबों को गरीब रखने में उनका राजनीतिक हित है, इसीलिए ये दीदी आपके विकास की स्पीड ब्रेकर हैं।

विपक्ष देश के साथ नहीं

उन्होंने कहा आज विपक्ष देश के साथ नहीं सरहद पार बैठे आतंकवादियों के साथ है। इस दौरान उन्होंने पुलवामा हमले के बाद किए गए एयर स्ट्राइक और कुछ दिन पहले अंतरिक्ष में किए गए स्ट्राइक की भी बात की।

मोदी सरकार में मुमकिन 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच वर्ष पहले किसी ने सोचा था कि पांच लाख रुपए तक का इनकम टैक्स माफ होगा, सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10% आरक्षण मिलेगा, कांग्रेस के घोटालों का हिसाब भी होगा, ये सब मोदी सरकार में मुमकिन हुआ है।

कांग्रेस पार्टी ने अपना एक ‘ढकोसला पत्र’ जारी किया

उन्होंने कहा आपने देखा कि कांग्रेस पार्टी ने अपना एक ‘ढकोसला पत्र’ जारी किया है। इस ‘ढकोसला पत्र’ में कांग्रेस ने वादा किया है कि वह सेना का सुरक्षा कवच हटा देगी। जो कानून सेना के जवानों को मदद करता है कांग्रेस उसी कानून को हटाने की बात कर रही है।

जवानों के पास एयर स्ट्राइक का सामर्थ पहले भी था

उन्होंने कहा कि  भारत के वैज्ञानिकों ने मिसाइल से सैटेलाइट उड़ाने का काम किया। हम चौथे ऐसे देश बने, लेकिन विपक्ष को गर्व नहीं हुआ है, लेकिन इसको भी विपक्ष ने ड्रामा कहा गया है। आपका यह चौकीदार जो पांच वर्ष से कर रहा है उसका सामर्थ इस पांच वर्ष में ही नहीं आया है। हमारे जवानों के पास एयर स्ट्राइक का सामर्थ पहले भी था लेकिन उस दौरान यह करने का साहस किसी ने नहीं दिखाया था।

ये भी पढ़ें…

कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ से भरा, इसे घोषणापत्र नहीं ‘ढकोसलापत्र’ कहना चाहिएः पीएम मोदी

Related posts