पीएम मोदी ने किया आगरा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन, मेट्रो प्रोजेक्ट को बताया- ‘परंपरा के साथ आधुनिकता का प्रतीक’

narendra modi

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण काम का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। आगरा के 15 बटालियन पीएसी परेड मैदान में उद्घाटन कार्यक्रम किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, “आगरा के पास बहुत पुरातन पहचान तो हमेशा रही है, अब इसमें आधुनिकता का नया आयाम जुड़ रहा है, सैकड़ों वर्षों का इतिहास संजोए ये शहर अब 21वीं सदी के साथ कदमताल मिलाने के लिए तैयार हो रहा है। आगरा में स्मार्ट सुविधाएं विकसित करने के लिए पहले ही लगभग 1,000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है।”

खबरों के मुताबिक, मेट्रो रेल परियोजना से आगरा की 26 लाख की आबादी को फायदा मिलेगा। साथ ही हर साल आगरा आने वाले लगभग 60 लाख पर्यटक भी इसकी सुविधा पाएंगे। आगरा मेट्रो रेल के कॉरिडोर शहर के चार प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस डिपो, कॉलेजों, प्रमुख बाजारों और पर्यटन स्थलों को आपस में जोड़ेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के इंफ्रा सेक्टर की एक बड़ी दिक्कत हमेशा से ये रही थी कि नए प्रोजेक्ट्स की घोषणा तो हो जाती थी लेकिन उसके लिए पैसा कहां से आएगा, इस पर बहुत ध्यान नहीं दिया जाता था। हमारी सरकार ने नई परियोजनाओं की शुरुआत करने के साथ ही, उसके लिए आवश्यक धनराशि के इंतजार पर ध्यान दिया है।

ये भी पढ़े…

बर्थडे स्पेशल : नरेंद्र मोदी के ये दमदार नारे, जो बन गए थे चर्चा का विषय

जन्मदिन विशेष : 13 साल में शादी, गरीबी में बीता बचपन, काफी संघर्ष भरा है नरेंद्र मोदी का चायवाले से प्रधानमंत्री बनने तक का सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Related posts