पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘सेवा सप्ताह’ अभियान की शुरुआत, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दान की 6 महीने की सैलेरी

bjp seva saptah

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन कर रही है। बता दें पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। शनिवार को सेवा सप्ताह की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचकर की।



पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा ने 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है। इस दौरान अमित शाह ने एम्स में मरीजों से मुलाकात की और उन्हें फल बांटे। साथ ही उन्होंने स्वछता का संदेश देते हुए एम्स में झाड़ू भी लगाई। इस दौरान अमित शाह के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा और दिल्ली भाजपा के नेता बिजेंद्र गुप्ता भी मौजूद थे। साथ ही भाजपा सांसद हंसराज हंस, मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और दिल्ली के विधायक विजेंद्र गुप्ता भी मौजूद रहे।


बता दें त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने भी पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का ऐलान किया है। उन्होंने यह घोषणा की है कि, त्रिपुरा की सभी 1100 पंचायतों और ग्राम समिति बाजारों में डस्टबीन लगाए जाएंगे। साथ ही बिप्लव कुमार देव ने अपनी 6 महीने की सैलरी भी दान देने का फैसला किया है। अमित शाह ने कहा कि, ‘हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा और गरीबों के लिए काम करने के लिए समर्पित कर दिया है। इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि उनके जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाए।’

ये भी पढ़े…

पीएम मोदी ने की प्लास्टिक फ्री इंडिया की शुरुआत, सफाईकर्मियों के साथ जमीन पर बैठ छांटने लगे कूड़ा

देश की जनता को फिट रखने के लिए पीएम मोदी की नई पहल, शुरू होगा फिट इंडिया अभियान

मैन वर्सेज वाइल्ड : बेयर ग्रिल्स कैसे समझ रहे थे हिंदी, पीएम मोदी ने खोला राज

Related posts