नागरिकता कानून के समर्थन में पीएम मोदी ने शुरू किया #IndiaSupportsCAA अभियान, ट्वीट कर छेड़ी मुहिम

narendra modi,narendra modi caa

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में ट्वीटर कैंपेन की शुरुआत की है। #IndiaSupportsCAA हैशटैग का प्रयोग करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से इस अभियान का समर्थन करने की अपील की है।



उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, ‘सीएए प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है। ये किसी की नागरिकता छीनता नहीं है। नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में आप कंटेंट, ग्रॉफिक्स और वीडियो देखने के लिए इस हैशटैग को देखें। इस हैशटैग के जरिए सीएए के पक्ष में अपना समर्थन दें।’

इसके अलावा पीएम मोदी ने आध्यात्मिक गुरु सदगुरु का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में सदगुरु ने CAA का समर्थन किया है। पीएम के मुताबिक, सदगुरु ने ऐतिहासिक संदर्भ का जिक्र करते हुए बड़े ही अच्छे तरीके से CAA की जरूरत को समझाया है।

गौरतलब है कि, नागरिकता कानून का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस कानून के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे। यूपी में तो इन प्रदर्शनों में 19 लोग मारे गए थे। दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे।

क्या कहता है संशोधित कानून?

संशोधित नागरिकता कानून के अनुसार 31 दिसंबर, 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी व ईसाई समुदाय के सदस्यों को अवैध शरणार्थी नही माना जाएगा। उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 12 दिसंंबर 2019 की रात नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को अपनी सहमति दी। इसके साथ ही ये विधेयक कानून बन गया।

ये भी पढ़े…

उप्र में नागरिकता कानून पर बवाल, 9 लोगों की मौत, 21 जिलों में इंटरनेट बैन, 31 जनवरी तक धारा 144 लागू

नागरिकता कानून के खिलाफ जल रहा देश, कुछ इलाकों में मोबाइल सेवा बंद, इंटरनेट पर भी रोक, जाम में घंटों फंसे रहे लोग

नागरिकता कानून पर बवाल, विरोध में सत्याग्रह पर बैठी कांग्रेस, सोनिया-राहुल-मनमोहन ने पढ़ा संविधान का प्रस्तावना

Related posts