सेंसर बोर्ड ने 11 कट और कुछ सीन्स हटाकर मोदी बायोपिक को दिया U सर्टिफिकेट

pm narendra modi,pm narendra modi film.modi biopic

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है। कांग्रेस द्वारा फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि, इसके रिलीज का फैसला चुनाव आयोग और फिल्म सेंसर बोर्ड करेगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के चंद घंटो बाद सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म र‍िलीज पर अपनी मंजूरी दे दी। जानकारी के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ‘U’ सर्टिफिकेट दिया है और साथ ही फिल्म में 11 कट भी लगाए गए हैं।

फिल्म से कुछ सीन हटाए तो कुछ हुए मॉड‍िफाई

हाल ही में सोशल मीडिया पर वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता ने एक र‍िपोर्ट शेयर कर यह जानकारी दी है कि, ”पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म में सेंसर बोर्ड ने 11 कट लगाए हैं।’ बता दें इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म की कुल अवधि 2 घंटे 10 मिनट और 53 सेकेंड है और यह 11 अप्रैल को रिलीज की जाएगी। बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखी थी जिसके बाद बोर्ड ने निर्माताओं को कई सीन्स को हटाने और कुछ को मॉड‍िफाई करने को कहा था।

 

 

39 दिनों में बनकर तैयार हुई फिल्म

सूत्रों के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने फिल्म से कुछ डायलॉग्स और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन स‍िंह का मजाक बनाने वाले सीन्स को भी हटाने का आदेश दिया था। साथ ही ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म में कई एंटी टेरर सीन्स भी थे, जिन्हें भी अब सेंसर बोर्ड ने हटवा द‍िया है। गौरतलब है कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म की घोषणा मेकर्स ने जनवरी में ही की थी और ये फिल्म महज 39 दिन में बनकर तैयार हो गई। खैर, अब देखना तो यह दिलचस्प होगा कि चुनावी माहौल में रिलीज होकर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई अपने नाम दर्ज करवा पाती हैं।

ये भी पढ़े…

सुप्रीम कोर्ट ने मोदी बायोपिक को दी हरी झंडी, चुनाव आयोग पर छोड़ा निर्णय

विवादों से बाहर आई पीएम मोदी बायोपिक, फिल्म को मिली नई रिलीज डेट

पीएम मोदी बायोपिक को लेकर बीजेपी ने कहा- फिल्म से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं 

 

Related posts