देश की जनता को फिट रखने के लिए पीएम मोदी की नई पहल, आज से शुरू होगा ‘फिट इंडिया अभियान’

narendra modi fitness

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ‘फिट इंडिया अभियान’ की शुरुआत करेंगे। इसका मकसद देश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। सरकार इसे स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाएगी। इतना ही नहीं बल्कि इस अभियान के तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान भी तैयार करना होगा और बाकायदा उसे अपने कॉलेज या विश्वविद्यालय के पोर्टल, वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगी। देश में हर साल 29 अगस्त खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। खास बात यह है कि इसी दिन हॉकी के जादूगर ध्यानचंद का जन्मदिन भी है। बता दें इस अभियान में खेल, उद्योग, राजनीति और फिल्मी जगत समेत हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी हस्तियों को शामिल किया जाएगा।

narendra modi yoga, pm narendra modi,

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने हाल ही में ‘मन की बात’ संबोधन में कहा था कि 29 अगस्त को ‘राष्ट्र खेल दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हम देश भर में ‘फिट इंडिया आंदोलन’ करने वाले हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि, ‘मैं खुद उस दिन विस्तार से विषय पर बात करूंगा और आपको जोड़े बिना रहने वाला नहीं हूं। क्योंकि आपको मैं फिट देखना चाहता हूं। आपको तंदरूस्त रहने के लिए जागरूक बनाना चाहता हूं।’

ये भी पढ़े…

VIDEO : पीएम मोदी के साथ मोटू-पतलू ने भी किया योग, बढ़ाया बच्चों का उत्साह

इंसान ही नहीं जानवरों ने भी किया योगासन, जवानों ने -20 डिग्री तापमान में ऐसे किया योग, देखें तस्वीरें

यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजे गए पीएम मोदी

 

 

Related posts