पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे गोवा, पर्रिकर को अर्पित की श्रद्धांजलि

चैतन्य भारत न्यूज।

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे अग्नाशय के कैंसर से पिछले एक साल से जूझ रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने गोवा पहुंचकर मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रीय शोक घोषित

केंद्र सरकार ने 18 मार्च को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। वहीं गोवा में 18 से 24 मार्च तक 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है। उनका अंतिम संस्कार सोमवार शाम 6 बजे किया गया। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आम जनता ने मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी। शाम 6 बजे मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया।

सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का सोमवार को पूर्ण सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सेना के कई जवान मौजूद रहे।

गोवा के अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी कोई सहमति नहीं

गोवा में अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी कोई सहमति पर नहीं बन पाई है। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू हो गई है।

लाल कृष्ण आडवाणी बोलेः पर्रिकर एक योद्धा थे

मनोहर पर्रिकर के निधन पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि मुझे इसी साल जनवरी में उनसे मिलने का मौका मिला था। पर्रिकर लंबे समय से अपनी बीमारी से लड़ रहे थे। बीमारी के बावजूद वह ऑफिस का काम करते रहे और लोगों से लगातार मुलाकातें भी करते रहे। वह सही मायने में एक योद्धा थे, जिनके योगदान से भाजपा ने गोवा में पहली बार सरकार बनाई। उनके निधन पर पर्रिकर के परिवार के प्रति में अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूं।

देश की राजनीति ने अपना सितारा खो दियाः सुमित्रा महाजन

गोवा के माननीय मुख्यमंत्री पर्रिकर जी  के निधन का समाचार अत्यंत व्यथित करने वाला है। मनोहरजी के ऊर्जावान, ईमानदार कर्मठ व्यक्तित्व को सादगी, सच्चाई, सोच, संकल्प, सतत कार्यों के लिए हमेशा याद किए जाएगा। जब पर्रिकर जी मुंबई के निजी अस्पताल में भर्ती थे, तो मैं उनसे मिलने गई थी। तब गंभीर बीमारी से लड़ते समय भी देश के लिए काम करते रहने की इच्छाशक्ति उन्होंने व्यक्त की थी। आज देश की राजनीति ने अपना एक सितारा खो दिया। गोवा के मुख्यमंत्री, देश के पूर्व रक्षामंत्री को हम हमेशा याद रखेंगे। ईश्वर से उनके लिए, परिजनों के लिए हृदय से प्रार्थना। अलविदा मनोहर पर्रिकर जी ! ॐ शांति !

Related posts