पीएम मोदी ने नए साल के लिए दिया मंत्र- वैक्सीन बस आने वाली है, दवाई भी और कड़ाई भी…

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के राजकोट में एम्स की आधारशिला रखी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, नया साल 2021 इलाज की आशा लेकर आ रहा है, भारत में वैक्सीन को लेकर हर जरूरी तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद देश में बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

पीएम मोदी ने यहां भरोसा जताया कि, भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलेगी और बड़ा टीकाकरण अभियान चलेगा। उन्होंने कहा कि मैंने पहले कहा था कि जबतक दवाई नहीं तबतक ढिलाई नहीं। अब हमारा नया मंत्र है दवाई भी और कड़ाई भी। हमारे देश में अफवाहें तेजी से फैलती हैं। टीकाकरण शुरू होते ही अफवाहें फैलाई जाएंगी। उन्होंने देशवासियों से अफवाहों से बचने और सोशल मीडिया पर बिना जांच के किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने से बचने की अपील की। साथ ही यह भी कहा कि, वैक्सीन आने का मतलब ये नहीं की लापरवाही बरतें। अब दवाई भी और कड़ाई भी के मंत्र से आगे बढ़ें।

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, नया साल 2021 इलाज की आशा लेकर आ रहा है, भारत में वैक्सीन को लेकर हर जरूरी तैयारी चल रही है। वैक्सीन हर वर्ग तक पहुंचे इसके लिए कोशिशें अंतिम चरण में हैं, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाने जाने की तैयारी जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 2021 हेल्थ सॉल्यूशन का साल होने वाला है। भारत अब फ्यूचर ऑफ हेल्थ, हेल्थ ऑफ फ्यूचर में अहम रोल निभाने जा रहा है। बीमारियां अब ग्लोबली फैल रही हैं, ऐसे में इनका इलाज भी दुनिया को एक साथ करना चाहिए। अगर अलग-अलग प्रयास करेंगे तो फायदा नहीं होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने के लिए एक और कदम बढ़ा दिया गया है। 2020 को एक नई नेशनल हेल्थ फेसिलिटी के साथ विदाई देना आने वाली प्राथमिकताओं को स्पष्ट करता है।

Related posts