धोनी के रिटायरमेंट पर पीएम मोदी ने लिखा इमोशनल लेटर, सेना में योगदान को भी सराहा

चैतन्य भारत न्यूज

देश को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महान क्रिकेटर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई दिग्गजों समेत फैंस ने धोनी को विदाई दी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर उनकी उपलब्धियों की तारीफ की थी।

धोनी ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा

धोनी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की कामना होती है। वे चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें। शुक्रिया पीएम नरेंद्र मोदी, आपकी ओर से मिली शुभकामनाओं के लिए।’ बता दें मोदी ने इससे पहले लिखा था कि, आप में नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नाम तय नहीं करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं।’

2004 में की करियर की शुरुआत

बता दें कि 39 वर्षीय धोनी ने साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी-20 विश्व कप जीता था। इसके बाद 2011 में 50 ओवर विश्व कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। भारत ने साथ ही 2010 और 2016 का एशिया कप भी धोनी की कप्तानी में जीता था।

ये भी पढ़े…

माही का संन्यास : ये हैं धोनी के वो बड़े फैसले, जिसने कर दिया था फैंस को हैरान

 साक्षी से पहले इन अभिनेत्रियों से रह चुका है धोनी का अफेयर, किसी फिल्म से कम नहीं है कहानी

विश्व कप जीतने के लिए धोनी ने खाई थी सिर मुंडवाने की कसम, परवेज मुशर्रफ भी थे कैप्टन कूल की जुल्फों के दीवाने

Related posts