केदारघाटी की गुफा में पीएम मोदी ध्यान-साधना में हुए लीन, इसी गुफा में बिताएंगे रात

pm modi,kedarnath

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान का प्रचार शुक्रवार को थम चुका है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज पीएम मोदी उत्तराखंड स्थित केदारनाथ पहुंचे। पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की। फिर उन्होंने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण का जायजा लिया। अब वे पैदल पहाड़ पर चढ़कर ध्यान-साधना के लिए ध्याेन गुफा पहुंच गए हैं।

हाल ही में पीएम मोदी की ध्यान करते हुए तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में पीएम मोदी भगवा रंग का चोला पहनकर गुफा में ध्यान करते हुए नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अब कल सुबह तक इसी गुफा में रहेंगे। इस गुफा में रहकर ही वे ध्यान-साधना करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, जिस गुफा में पीएम ध्यान कर रहे हैं वह केदारनाथ मंदिर से लगभग दो किलोमीटर दूर मंदाकिनी नदी के दूसरी तरफ मौजूद है। हालांकि, पहाड़ी शैली में बनी इस गुफा में भी पीएम मोदी के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

केदारनाथ पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने करीब बीस मिनट तक रुद्राभिषेक व अन्य पूजाएं की। पीएम मोदी ने इस दौरान उत्तराखंड का पारंपरिक परिधान भी पहना हुआ था। इसके बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। बता दें पीएम मोदी आज केदार धाम में ही रुकेंगे। रविवार को वे बद्रीनाथ में दर्शन करने पहुंचेंगे। पिछले दो साल में पीएम मोदी का केदारनाथ में ये चौथा दौरा है। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए एसपीजी, पुलिस, पीएससी, होमगार्ड के जवानों की यहां तैनाती की गई है।

ये भी पढ़े… 

बाबा केदारनाथ के दर पहुंचे पीएम मोदी, किया रुद्राभिषेक, अब गुफा में करेंगे ध्यान

Related posts