कोरोना वायरस को गंभीरता से न लेने वालों पर पीएम मोदी सख्त, कहा- सरकारें कानून का पालन करवाएं

narendra modi, delhi voilence

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब तक 417 हो गई है। इसकी चपेट में आकर 8 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख देश के 10 से ज्यादा राज्यों की सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि, फिर भी लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। इसे लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती दिखाई है।


पीएम मोदी का आदेश

हाल ही में पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को कानून का पालन करवाने का आदेश दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।’

देश के 80 जिले लॉकडाउन

बता दें भारत में कोरोना वायरस विकराल रूप धारण करता जा रहा है। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच सरकार ने देश के 80 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। रविवार को पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था जिसका पूरा देश ने पालन किया। सभी राज्यों में सड़कें सूनी नजर आई। शाम 5 बजे डॉक्टरों-मीडियाकर्मियों-पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त करने के लिए जो थाली और ताली बजाई गई।

13 हजार से ज्यादा की मौत

बता दें कोरोना वायरस की चपेट में आकर दुनियाभर में अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 308,130 तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़े… 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में शुरू हुआ जनता कर्फ्यू, पूरे भारत में पसरा सन्नाटा, ऐसा दिखा नजारा

आम सर्दी-जुकाम से कितने अलग होते हैं कोरोना वायरस के लक्षण? जानिए कैसे पता करें अंतर

भारत में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अब तक 258 लोग संक्रमित, दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Related posts