चुनाव आयोग का केंद्र को आदेश- चुनावी राज्यों में वैक्सीन के सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटाएं

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। अब आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को कहा कि, जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट्स से पीएम मोदी की तस्वीर हटाई जाए।

TMC ने की थी शिकायत

बता दें 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच इन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा शिकायत करने के बाद चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कोविड-19 टीकाकरण सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटाने को कहा है। आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा है कि, वह चुनावी नियमों का अक्षरश: पालन करे। सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय को अब फिल्टर का उपयोग करना पड़ेगा जिससे कि पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में कोविड-19 टीकाकरण के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की तस्वीर ना छपे। सिस्टम में इस फिल्टर को अपलोड करने में समय लगेगा।

सर्टिफिकेट पर स्वास्थ्यकर्मियों की हो तस्वीर

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सर्टिफिकेट पर किसी की तस्वीर अगर होनी चाहिए तो वो देश के डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों की होनी चाहिए। जब वैक्सीनेशन की सुविधा नहीं थी इस दौरान भी इन लोगों ने महामारी के संकट के बीच लोगों की मदद के लिए खड़े थे।

Related posts