गोडसे को देशभक्त कहने पर साध्वी प्रज्ञा पर भड़के पीएम मोदी, कहा- कभी माफ नहीं कर पाऊंगा…

pragya and modi,narendra modi,pragya singh thakur

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान से पहले सभी राजीनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों से प्रचार कर रही हैं। गुरुवार को भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपने एक बयान में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। प्रज्ञा द्वारा दिए गए इस बयान के बाद विपक्ष के साथ ही आम जनता ने भी उनकी आलोचना की थी। प्रज्ञा के इस बयान पर देशभर में बवाल हो रहा था कि इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर अपनी पहली प्रक्रिया दी।

पीएम मोदी ने प्रज्ञा के बयान को लेकर कहा है कि, वह उन्हें अपने मन से कभी माफ नहीं कर पाएंगे। पीएम ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ‘महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं, वो भयंकर खराब हैं।’ साथ ही उन्होंने ये तक कह दिया कि, ‘ये बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं।’ पीएम ने आगे कहा कि, ‘उन्होंने (साध्वी प्रज्ञा, अनंत हेगड़े) भले ही इस मामले में माफी मांग ली हो लेकिन मैं उन्हें अपने मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।’

गौरतलब है कि, मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ने अपने एक बयान में कहा था कि, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और हमेशा रहेंगे।’ इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी की किरकिरी हुई थी। पार्टी की किरकिरी होने के बाद प्रज्ञा ने अपने बयान को लेकर माफी भी मांग ली थी लेकिन तब तक ये विवाद गहरा हो चुका था। अमित शाह ने प्रज्ञा के बयान को लेकर कहा था कि, ये उनका निजी बयान है और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़े…

साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे को कहा देशभक्त, बीजेपी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा

शहीद हेमंत करकरे पर विवादित टिप्पणी के कारण हुई आलोचना, तो साध्वी प्रज्ञा ने वापस लिया अपना बयान

मंच पर पीएम मोदी को याद आई ढेरों गालियां, कहा- कांग्रेस ने मुझे दी पागल कुत्ता, नाली का कीड़ा जैसी कई गालियां

Related posts