1999 में युद्ध के दौरान पीएम मोदी भी गए थे कारगिल, जवानों के साथ बिताए पलों को किया याद

kargil war,kargil vijay diwas,narendra modi

चैतन्य भारत न्यूज

कारगिल युद्ध को आज 20 साल पूरे हो गए हैं। इस खास अवसर पर पूरा देश शहीद जवानों को नमन कर रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के बलिदान को याद करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कुछ पुरानी तस्वीरें और एक वीडियो शेयर किया है।


इस वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। जय हिंद!’।

वीडियो में उन्होंने कहा कि, ’26 जुलाई हमारे देश के इतिहास में करगिल विजय दिवस के रूप में अंकित है। करगिल युद्ध में हमारा एक-एक जवान 100-100 दुश्मनों पर भारी पड़ा। करगिल का युद्ध केवल सीमाओं पर नहीं लड़ा गया। भारत के हर शहर, हर गांव का इस युद्घ में योगदान था।’

पीएम मोदी ने अपनी वो तस्वीरें शेयर की हैं जब वह युद्ध के दौरान कारगिल क्षेत्र में गए थे। तस्वीरें शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, ‘साल 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान मुझे कारगिल जाने और हमारे बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने का अवसर मिला।’ पीएम मोदी ने कहा कि 1999 में जब वह जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए काम कर रहे थे, उस समय उन्होंने कारगिल का दौरा किया था। उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत को अविस्मरणीय बताया है।

ये भी पढ़े… 

कारगिल विजय दिवस: 20 साल पहले जब 18 हजार फीट की ऊंचाई पर भारत ने छुड़ाए थे पाकिस्तान के छक्के

कारगिल युद्ध के दौरान जब पाकिस्तानियों ने की थी माधुरी दीक्षित की मांग, कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया था ऐसा जवाब

ये हैं कारगिल युद्ध से जुड़े 10 महत्वपूर्ण तथ्य, जो आपको जरुर जानना चाहिए

Related posts