डॉनल्ड ट्रंप की इमरान खान को नसीहत, कहा- भारत के खिलाफ तीखी बयानबाजी से बचें

narendra modi,imran khan, donald trump

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बात की और उन्हें भारत के खिलाफ संभल कर बयानबाजी करने को कहा। खबरों के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप की पीएम मोदी से करीब आधे घंटे तक बात हुई, जिसमें मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई। वहीं ट्रंप ने दोनों देशों के पीएम से एलओसी पर शांति बनाए रखने की अपील की।

ट्रंप ने इमरान खान को दी नसीहत

बातचीत के दौरान ट्रंप ने इमरान को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत के खिलाफ बयानबाजी पर संयम बरतने की नसीहत दी है। वॉइट हाउस ने बताया कि ट्रंप ने कश्मीर पर दोनों देशों से तनाव कम करने का आग्रह किया। बता दें ट्रंप की इमरान से एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी बातचीत है। इससे पहले बीते शुक्रवार को ट्रंप और इमरान के बीच बात हुई थी। इस बात के दौरान इमरान ने ट्रंप से कश्मीर के मुद्दे पर बात की थी और क्षेत्रीय शांति पर इसके खतरे को लेकर पाकिस्तान की चिंता से अवगत कराया था।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।  इतना ही नहीं बल्कि इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने भारत से युद्ध तक की धमकी दे डाली।

ये भी पढ़े…

आर्टिकल 370 हटाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ऐसी बात

क्या है धारा 370 जिसे लेकर जम्मू-कश्मीर में मचा है बवाल, जानिए राज्य को इससे मिलती हैं कौन-सी विशेष सुविधाएं?

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- हमारे साथ जानवरों जैसा बर्ताव किया जा रहा

Related posts